img

Breaking News

रायगढ़। 

महाराष्ट्र के महाड़ में शिवसेना (यूबीटी) के नेता सुषमा अंधारे के लिए सभा में ले जाने आया हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. सुषमा अंधारे के हेलीकॉप्टर में चढ़ने से पहले ही हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है. दोनों पायलट सुरक्षित है. अंधारे द्वारा साझा की गई लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग के मुताबिक हेलीकॉप्टर एक अज्ञात जगह पर लैंडिंग का प्रयास कर रहा था और अचानक ऐसा लगा कि वह मुड़ गया, लड़खड़ा गया, संतुलन खो दिया और फिर खुले मैदान में धूल के बादल में तेज आवाज के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

हेलीकॉप्टर का पायलट हेलीकॉप्टर से कूदने में कामयाब रहा और बच गया, लेकिन रायगढ़ के महाड शहर में हुई दुर्घटना में सफेद और नीले रंग का रोटरी-विंगर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस और बचाव दल घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. जबकि उसी हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने जा रही सुषमा अंधारे जिले के विभिन्न हिस्सों में अपनी निर्धारित चुनावी बैठकों के लिए एक कार में आगे बढ़ गईं.

सुषमा अंधारे रायगढ़ जिले के बशीरभाई चिंचकर ग्राउंड में तय जगह पर हेलीकॉप्टर के उतरने का इंतजार कर रहीं थी, तभी यह दुर्घटना हुई. यह दुर्घटना सुबह 9.20 बजे के आसपास हुई. चॉपर एक चुनावी बैठक के लिए अंधारे को बारामती ले जाने के लिए पुणे से महाड़ जा रहा था. तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट ने जमीन से दो से तीन बार ऊपर चक्कर लगाया. गौरतलब है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान निजी हेलीकॉप्टरों की सेवाओं की मांग बढ़ गई है.

दुर्घटना के बाद फायर ब्रिगेड टीमों और एम्बुलेंसों को भेजा गया और मैदान पर तैनात किया गया. अंधारे की यात्रा के लिए पार्टी ने पुणे स्थित महालक्ष्मी एविएशन हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया था. वह गुरुवार को रात 8:30 से 10:30 बजे के बीच महाड के शिवाजी चौक इलाके में आयोजित एक चुनावी बैठक के लिए अपने भाई के साथ सड़क मार्ग से महाड पहुंची थीं. रायगढ़ लोकसभा सीट के उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते के समर्थन में लगभग 2,000 पार्टी समर्थक और कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए थे.