img

Breaking News

नई दिल्ली। 

दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी के बाद बाद अब गुजरात के अहमदाबाद में खलबली मच गई है. अहमदाबाद के आठ स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. बताया जा रहा है कि एक रूसी हैंडलर द्वारा ही यह धमकी भरा मेल आया है. इस ईमेल के बाद पुलिस चौंकन्ना हो गई है और स्कूलों में तलाशी अभियान चला रही है.

फिलहाल, अभी तक पुलिस की टीम को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. अहमदाबाद प्रशासन ने अभिभावकों से पैनिक न होने की अपील की है और कहा है कि खतरे की कोई बात नहीं है. बम निरोधी दस्ता भी मौके पर मौजूद है.

बता दें कि इसी पैटर्न पर दिल्ली के स्कूलों को भी ईमेल मिले थे, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. दिल्ली के 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि, यह बाद में फर्जी साबित हुआ. इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा था कि बम संबंधी ईमेल भेजने का मकसद “बड़े पैमाने पर दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना था. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में यह दावा किया गया है.

प्राथमिकी तक पहुंच रखने वाले आधिकारिक सूत्र के अनुसार, बुधवार को सुबह 5:47 बजे से अपराह्न 2:13 बजे के बीच कई स्कूलों की तरफ से, बम धमकी मिलने के बारे में कम से कम 125 कॉल आई थीं. सूत्र ने कहा कि कॉल आने के बाद पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वाहन स्कूल पहुंचे और जिला पुलिस, बम निरोधक दस्ता (बीडीएस), एमएसी, विशेष प्रकोष्ठ और अपराध नियंत्रण कक्ष, डीडीएमएस, एनडीआरएफ, ‘फायर कैट्स’ व अन्य एजेंसियों को सतर्क किया गया. सूत्र के अनुसार प्राथमिकी में कहा गया है कि स्कूलों की ओर इन इकाइयों की आवाजाही के कारण काफी असुविधा हुई.