img

Breaking News

नई दिल्ली।

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को खेले गए मुकाबले में शानदार फिफ्टी जड़ी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक छक्का भी जड़ा. इसके साथ ही IPL में उनके 100 छक्के पूरे हो गए. हार्दिक ने 1046 गेंद का सामना कर अपना छक्कों का शतक पूरा किया. IPL में भारतीय खिलाड़ियों में वह सबसे कम गेंद खेलकर 100 छक्के पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम था. ऋषभ ने 1300 से ज्यादा गेंद खेलकर IPL में 100 छक्के पूरे किए थे.

अगर इस लिस्ट में विदेशी खिलाड़ियों को भी शामिल कर लिया जाए, तो हार्दिक इस मामले में तीसरे नंबर पर आ जाते हैं. पहले नंबर पर आंद्रे रसेल और दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं. सबसे तेज 100 IPL छक्के जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में किरोन पोलार्ड और ग्लेन मैक्सवेल भी शामिल हैं. ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं.

पांड्या ने IPL में यह खास कीर्तिमान पारी के नौवें ओवर में हासिल किया. उन्होंने एडेन मार्करम की गेंद को मिडविकेट बाउंड्री से सीधे बाहर भेजते हुए यह आंकड़ा हासिल किया.

IPL में गुजरात की पहली हार
इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. SRH के गेंदबाजों ने गुजरात के खिलाफ कसी हुई गेंदबाजी करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट झटके. गुजरात की ओर से महज हार्दिक पांड्या (50) और अभिनव मनोहर (35) ही इस गेंदबाजी अटैक के सामने टिक सके. नतीजा यह हुआ कि गुजरात की टीम निर्धारित ओवर में महज 162 रन ही बना सकी. जवाब में SRH ने बेहद सतर्कता के साथ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 64 और दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर जीत को आसान बना दिया. अभिषेक शर्मा (42) और केन विलियमसन (57) ने टीम को अच्छी शरुआत दी. आखिरी में निकोलस पूरन (34) और एडन मार्करम (12) ने नाबाद रहते हुए SRH को 8 विकेट से जीत दिला दी.