img

Breaking News

नई दिल्ली। 

टीम इंडिया ने टी20 एशिया कप में शानदार आगाज किया है. उसने पहले मुकाबल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. मैच में हार्दिक पंड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया. भारतीय टीम अब सुपर-4 से एक जीत दूर है. आज टीम शाम 7.30 बजे ग्रुप-ए के एक मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग से भिड़ेगी. हॉन्गकॉन्ग का यह पहला मुकाबला है. उसने क्वालिफायर्स के तीनों मुकाबले जीते थे और मेन राउंड में जगह बनाई. भारत और हॉन्गहॉन्ग के बीच अब तक एक भी टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला नहीं खेला गया है. ऐसे में यहां दोनों ही टीम के खिलाड़ी छाप छोड़ना चाहेंगे. हालांकि मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है.

हॉन्गकॉन्ग की टीम मुख्य रूप से किंचित शाह, ऑलराउंडर आयुष शुक्ला और ऑफ स्पिनर अहान त्रिवेदी पर निर्भर करेगी. ये तीनों ही खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं और अब टीम इंडिया के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन करने को तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 2 वनड के मैच खेले गए हैं. अंतिम मैच 2018 में एशिया कप में खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 26 रनों से जीत मिली थी. हालांकि हॉन्गकॉन्ग ने जोरदार संघर्ष किया था. पहले मैच में केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्ले से कुछ प्रदर्शन नहीं कर सके थे. ऐसे में वे इस मैच से पहले फॉर्म हासिल करना चाहेंगे.

भारत और हॉन्गकॉन्ग के बीच खेला जाने वाला मैच मौजूदा टी20 एशिया कप का चौथा मुकबला है. अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं और 2 बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. अफगानिस्तान ने पहले श्रीलंका और फिर बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस रिजल्ट से साफ है कि श्रीलंका और बांग्लादेश में से किसी एक टीम का सफर पहले ही राउंड में खत्म हो जाएगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

हॉन्गकॉन्ग: यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, ऐजाज खान, स्कॉट मैक्कनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजनफर, आयुष शुक्ला.