img

Breaking News

नई दिल्‍ली। 

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान भारत की टीम ने टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में हार्दिक पंड्या के कंधों पर टीम की जिम्‍मेदारी है. टी20 फॉर्मेट में वो श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम के नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं. ऐसे में यह पहला मौका है जब हार्दिक 50 ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया का नेतृत्‍व कर रहे हैं. इस खास मौके पर पूर्व कप्‍तान विराट कोहली उनकी मदद करते हुए नजर आए.

दरअसल, मैच की शुरुआत हुई तो टॉस के लिए हार्दिक पंड्या औपचारिकताएं पूरी करने के लिए आए लेकिन इससे पहले टीम मीटिंग के दौरान पूर्व कप्‍तान ने बड़ी जिम्‍मेदारी संभाली. विराट एक्‍शन में दिखे. उन्‍होंने टीम मीटिंग को लीड किया और मैच से पहले युवाओं में ऊर्जा भरी. इस वक्‍त सोशल मीडिया पर टीम मीटिंग की एक पिक्‍चर वायरल हो रही है. इस फोटो में विराट टीम के सदस्‍यों से बातचीत  करते नजर आ रहे हैं. वहीं, हार्दिक पंड्या साथ मौजूद हैं.

Virat Kohli talking to the team in the huddle time. 

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) 


पहले मुकाबले के लिए भारतीय प्‍लेइंग इलेवन की बात की जाए तो इसमें ओपनिंग के रोल में रोहित शर्मा के स्‍थान पर इशान किशन को मौका दिया गया है. खासबात यह है कि किशन केवल ओपनर के तौर पर टीम में खेल रहे हैं. विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी अभी भी केएल राहुल के पास है. चोटिल श्रेयस अय्यर के स्‍थान पर विस्‍फोटक बैटर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है. शादी के बाद लौट रहे शार्दुल ठाकुर की प्‍लेइंग इलेवन में वापसी हुई है.

तेज गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी के कंधों पर है. शार्दुल और हार्दिक भी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में मौजूद हैं. वहीं, स्पिन विभाग में कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. रवींद्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर के रूप में उनका साथ निभा रहे हैं.