img

Breaking News

भोपाल।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. वल्लभ भवन के 1, 4, 5, 6 वीं मंजिल पर आग लगी है. बताया जा रहा है कि आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं. सचिवालय के पांचवें फ्लोर पर सबसे अधिक आग भड़की है. आग धीरे-धीरे पुरानी बिल्डिंग से नए भवन की तरफ बढ़ रही है. नए भवन में ही मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री और पीएस का दफ्तर है. अब आग बुझाने के लिए सेना की मदद भी ली जाएगी. मंत्रालय में आग बुझाने के लिए आर्मी के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है. भोपाल के आस पास जिलों से भी दमकल की गाड़ियां पहुंच गई है. रायसेन, सीहोर, अब्दुल्लागंज,आर्मी, बीएचईएल से दमकल की गाड़ियां पहुंची है. 50 से ज्यादा गाड़ियां अब तक आग बुझाने में लगी है. बताया जा रहा है कि जहां आग लगी वहां राज्य के मंत्रियों के दफ्तर हैं. 5वीं मंजिल में रखे फर्नीचर और दस्तावेज पूरी तरह जलकर खाक हो गए है.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी मामले पर संज्ञान लिया है. उन्होंने मुख्य सचिव को जरूरी निर्देश दिए हैं. पहले पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगने की बात सामने आ थी. देखते ही देखते आग की लपटें चौथे फ्लोर तक पहुंचने लगी. मध्य प्रदेश मंत्रालय भवन में आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया. इसके बाद फौरन दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी गई. फौरन दमकल की टीम मौके पर पहुंची. फायर सेफ्टी एक्सपर्ट पंकज खरे भी मौके पर मौजूद हैं.

बता दें कि वल्लभ भवन में मध्य प्रदेश का सचिवालय है. मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों के दफ्तर भी यहीं है. भवन के पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री का दफ़्तर है. फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बिल्डिंग में आग की लपटें बढ़ती जा रही है. बताया जा रहा है कि भवन में कुछ कर्मचारी फंसे हुए है. मौके पर एंबुलेंस भी पहुंच गई है. लगातार फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी मौके पर पहुंच रही है.

Recent News