img

Breaking News

कोटद्वार। 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी नेता प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने कोटद्वार से बीजेपी प्रत्याशी ऋतु खंडूड़ी के समर्थन में जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया.

दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नजदीक हैं तो आरोप प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वो उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की बात कह रहे हैं. जबकि, बीजेपी सरकार उत्तराखंड में चारधाम सड़क मार्ग बना कर देवभूमि को धार्मिक प्रदेश बनाने जा रही है. यह कांग्रेस की तुच्छ मानसिकता है. ऐसे में कांग्रेस क्या संदेश देना चाहती है.

मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर कांग्रेस पर बरसे सीएम धामी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी की लहर है. इस बार भी डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है. जनता का पूरा समर्थन उन्हें मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी ने सेना में रहते हुए देश के लिए काम किया है. उन्हीं की तरह ऋतु खंडूड़ी भूषण भी कोटद्वार का विकास करेंगी.

यमकेश्वर से जीती थीं पिछला चुनाव: ऋतु खंडूड़ी 2017 का चुनाव पौड़ी जिले की यमकेश्वर सीट से जीती थीं. इस बार ऋतु को बीजेपी ने यमकेश्वर से टिकट न देकर कोटद्वार विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. पहली लिस्ट में जब ऋतु खंडूड़ी का नाम नहीं आया तो लोगों ने ये कयास लगाया कि ऋतु का टिकट कहीं कट तो नहीं गया. बाद में उन्हें यमकेश्वर की जगह कोटद्वार सीट से टिकट दिया गया.

ऋतु के सामने है ये चुनौती: ऋतु खंडूड़ी के सामने कोटद्वार सीट पर बड़ी चुनौती है. उन्हें 2012 के विधानसभा चुनाव में अपने पिता की इस सीट पर हार का बदला भी लेना है. तब कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह नेगी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी को चुनाव हरा दिया था. बीजेपी एक सीट से सरकार बनाने की दौड़ से बाहर हो गई थीं.